Squeaks Hindi Samachar Cover Image
Squeaks Hindi Samachar Profile Picture
Squeaks Hindi Samachar
@Squeaks_Hindi_Samachar
Category
People and Nations

राजस्थान को हराकर हैदराबाद ने खत्म किया 3 हार का सिलसिला, तालिका में 5वें स्थान पर पहुंची

राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से हराकर सनराइज़र्स हैदराबाद ने अपनी तीन हार का सिलसिला खत्म किया। जीत के साथ हैदराबाद 10 मैचों में 8 अंकों के साथ आईपीएल 2020 की अंकतालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई जबकि नेट रन-रेट के आधार पर राजस्थान सातवें स्थान पर खिसक गई। मनीष पांडे ने हैदराबाद के लिए सर्वाधिक 83*(47) स्कोर बनाया।

image
Like

पूरे देश के वैक्सीनेशन के लिए सरकार ने अलग रखे ₹50,000 करोड़: रिपोर्ट

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश के वैक्सीनेशन के लिए भारत सरकार ने ₹50,000 करोड़ अलग रखे हैं। सरकार का अनुमान है कि वैक्सीनेशन पर प्रति व्यक्ति $6-$7 (लगभग ₹515) खर्च आएगा। रिपोर्ट के अनुसार, यह प्रावधान 31 मार्च को खत्म होने वाले मौजूदा वित्त वर्ष के लिए किया गया है।

image
Like

पति को ₹1000 मासिक भत्ता दे पत्नी, यूपी की एक अदालत ने दिया आदेश

मुज़फ्फरनगर (यूपी) की एक अदालत ने एक महिला को आदेश दिया है कि वह अपने पति को ₹1,000 का मासिक भत्ता दे। दरअसल, पत्नी से अलग रह रहे पति ने 2013 में हिंदू विवाह कानून-1955 के तहत पत्नी से मासिक भत्ते की मांग करते हुए याचिका दायर की थी। महिला सरकारी सेवानिवृत्त-कर्मी हैं जिन्हें हर महीने ₹12,000 पेंशन मिलती है।

image
Like

एमपी के सभी गरीबों को मुफ्त में उपलब्ध कराएंगे कोविड-19 की वैक्सीन: सीएम शिवराज

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है, "जब से देश में कोविड-19 वैक्सीन का ट्रायल शुरू हुआ, देश के गरीब वर्ग में एक चर्चा भी शुरू हुई कि क्या हम ये खर्च वहन कर पाएंगे?" उन्होंने आगे कहा, "आज मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं, हर एक गरीब प्रदेशवासी को मुफ्त वैक्सीन मिलेगी। हम ये जंग जीतेंगे।"

image
Like

सभी स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म 'पॉर्न हब' के अलावा कुछ नहीं हैं, शेम ऑन इरोज़ नाउ: कंगना

नवरात्रि पर ‘अश्लील’ मीम शेयर करने को लेकर अभिनेत्री कंगना रनौत ने ओटीटी प्लैटफॉर्म इरोज़ नाउ की आलोचना की है। कंगना ने कहा, “सभी स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म 'पॉर्न हब' के अलावा कुछ नहीं हैं। शेम ऑन इरोज़ नाउ।" हालांकि, सोशल मीडिया पर आलोचना के बाद इरोज़ नाउ ने यूज़र्स से माफी मांगते हुए 'आपत्तिजनक' पोस्ट डिलीट कर लिया है।

image
Like